CTET Dummy Admit Card 2024 Download: सीटेट डमी एडमिट कार्ड ऐसे डाउनलोड करें, जानें कहां होगी परीक्षाएं @ctet.nic.in

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

CTET Dummy Admit Card 2024 Download: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित सीटेट जनवरी 2024 की परीक्षा 21 जनवरी को पहले एवं दूसरी शिफ्ट में शहर के 388 परीक्षा केंद्र पर आयोजित किया जाएगा परीक्षा में शामिल होने जा रहे सभी उम्मीदवारों के लिए इस वक्त की सबसे बड़ी खबर आ चुकी है अगर आप भी CTET Dummy Admit Card 2024 Download करने के बारे में जानने का प्रयास कर रहे हैं तो यह लेख आपके लिए काफी मददगार साबित होगी डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से संबंधित पूरी जानकारी बताई गई है।

जैसा कि आप सभी को पता होगा सीटेट के एडमिट कार्ड जारी होने से पहले डमी एडमिट कार्ड जारी होता है जहां परीक्षा केंद्र बनाया गया उसके बारे में विवरण दिए होते हैं क्योंकि एडमिट कार्ड परीक्षा डेट के 2 दिन पहले जारी की जाती है आपको बता दे जो लोग डायरेक्ट एडमिट कार्ड को चेक करते हैं तो उनको परीक्षा हाल तक पहुंचने में समस्याएं हो सकती हैं इसलिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से डमी एडमिट कार्ड पहले से जारी किया जाता है।

CTET Dummy Admit Card 2024 Download
CTET Dummy Admit Card 2024 Download: सीटेट डमी एडमिट कार्ड ऐसे डाउनलोड करें, जानें कहां होगी परीक्षाएं

अगर आप भी डमी एडमिट कार्ड को चेक करना चाहते हैं और बेसब्री से इंतजार कर रहे तो इंतजार हुआ खत्म क्योंकि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से डमी एडमिट कार्ड आज के डेट में कुछ छड़ों में जारी करेगा जिसको चेक करने के लिए क्या विवरण डालने होते हैं आईए इसके बारे में पूर्ण रूप से हर एक बिंदुओं के बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं।

CTET Dummy Admit Card 2024 Download: Overview

बोर्ड का नामकेंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड
परीक्षा का नामकेंद्रीय पात्रता परीक्षा (सीटीईटी)
Post Name CTET Dummy Admit Card 2024 Download
Category Dummy Admit Card
Exam Date21/01/2024
CTET Dummy Admit Card 2024Check below
CTET Admit Card Release Date 19/01/2024
Official website https://ctet.nic.in/

CTET Dummy Admit Card 2024: लेटेस्ट अपडेट

जैसा कि आप सभी को पता होगा केंद्रीय पात्रता परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी 2024 को पहले एवं दूसरी पाली में देश के करीब 118 शहरों में आयोजित किया जाएगा फिलहाल सीटेट की एडमिट कार्ड अभी तक जारी नहीं हुई है एडमिट कार्ड जारी होने से पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से डमी एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा जिसमें कैंडिडेट का नाम एवं जिस शहर में उनका परीक्षा होगा उसे शहर का नाम और सारे विवरण दिए होते हैं ताकि किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में कोई भी समस्या न हो।

CTET Dummy Admit Card 2024 Download

सीटेट डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद होम स्क्रीन पर सीटेट डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड 2024 लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन नंबर एवं जन्मतिथि डालकर डाउनलोड वाले बटन पर क्लिक करते ही डमी एडमिट कार्ड के विवरण दिखाई देने पर उसे डाउनलोड कर सकते हैं।

CTET January Passing Marks 2024: जानें सीटेट जनवरी पासिंग मार्क्स कैटिगरी वाइज, इतने अंक लाने पर उत्तीर्ण

सीटेट ओरिजिनल एडमिट कार्ड कब जारी होगी?

सीटेट की परीक्षा 21 जनवरी को ऑफलाइन माध्यम से देश के विभिन्न केंटो पर आयोजित की जाएगी जिनके एडमिट कार्ड 19 जनवरी भर में किसी भी डेट को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट की जारी की जाएगी जिसको डाउनलोड करने के लिए एप्लीकेशन नंबर एवं जन्मतिथि कैप्चा कोड डालकर डाउनलोड कर सकते हैं।

CTET Dummy Admit Card 2024 Download: Link

CTET Dummy Admit Card 2024 DownloadClick here
Join TelegramClick here
Official websiteClick here

CTET Dummy Admit Card 2024 Download: FAQ’s

सीटेट डमी एडमिट कार्ड 2024 कैसे डाउनलोड करें?

सीटेट डमी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं फिर मांगे गए विवरण दर्ज करके डाउनलोड कर सकते हैं।

सीटेट डमी एडमिट कार्ड 2024 कब जारी होगी?

सीटेट डमी एडमिट कार्ड को 12 जनवरी को जारी कर दी गई है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Leave a Comment

RBSE Board 10th 12th Result Update 2024: देखे कब आएगा रिजल्ट CBSE Board 10th Result Update 2024: खुशखबरी रिजल्ट इस डेट को आएगा Ration Card Village Wise List 2024: देखें राशन कार्ड लिस्ट MP Board 10th 12th Result 2024: रिजल्ट को लेकर आई खुशखबरी NIOS 10th 12th Admit Card 2024: ऐसे होगा डाउनलोड