EMRS Hostel Warden Final Expected Cut Off: हॉस्टल वार्डन में सिर्फ इतने मार्क्स वालों के सिलेक्शन, यहां से जानें कट ऑफ

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

EMRS Hostel Warden Final Expected Cut Off: नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राईबल स्टुडेंट (NESTS) द्वारा आयोजित ईएमआरएस के अन्तर्गत हॉस्टल वार्डन की परीक्षाओं में शामिल हुए सभी उमीदवार कटऑफ के बारे में जानने का प्रयास कर रहे हैं जो कि कहीं भी सटीक जानकारी नहीं मिल पा रही जिसके कारण सभी उम्मीदवार काफी परेशान हो रहे हैं फिलहाल EMRS Hostel Warden Final Expected Cut Off को लेकर इस वक्त की सबसे बड़ी खबर आ चुकी है इसके बारे में विस्तृत जानकारी इस लेख की मदद से नीचे बताई गई है।

आपको बता दें कि पूरे देश भर में विभिन्न केंद्र परीक्षा केंद्र संस्थान पर ऑफलाइन माध्यम से 16 से 24 दिसंबर 2023 के बीच परीक्षाएं पहेली एवं दूसरी शिफ्ट में आयोजित की गई फिलहाल जिनके उत्तर कुंजी अभी हाल ही में जारी किया गया प्रश्नों के आपत्ति दर्ज करने का डेट भी निश्चित की गई थी और बहुत से उम्मीदवार प्रश्नों के गड़बड़ियां होने पर आपत्तियां भी दर्ज करवाई जिनके फाइनल उत्तर कुंजी जारी होने के बाद परिणाम जारी होगी।

EMRS Hostel Warden Final Expected Cut Off
EMRS Hostel Warden Final Expected Cut Off: हॉस्टल वार्डन में सिर्फ इतने मार्क्स वालों के सिलेक्शन, यहां से जानें कट ऑफ

जैसा कि आप सभी को पता होगा एमआरएस हॉस्टल वार्डन के 669 पदों पर भर्ती किया जाना है जिसमें 6 लाख के आसपास उम्मीदवार फॉर्म को भरे थे वही परीक्षाओं में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की संख्याओं की बात करें तो 2,40,000 के आसपास शामिल हुए जिनकी परीक्षाएं 17 दिसंबर को आयोजित की गई वही उत्तर कुंजी की बात करें तो जारी कर दी गई है अगर आप भी परीक्षा को तो जरूर 120 मार्क्स में से कितने अंकों पर कट ऑफ जाएगा? इस तरह के कई सारे प्रश्न उठ रहे हैं।

EMRS Hostel Warden Expected Cut Off: Overview

प्राधिकरण का नाम Nation Education Society for Tribal Student (NESTS)
Organisation Eklavya Model Residential School (EMRS)
Article Name EMRS Hostel Warden Final Expected Cut Off
Session 2024
Exam Date17 Dec 2023
Total Post669
एग्जाम पैटर्न Offline
Official website https://emrs.tribal.gov.in/

EMRS Hostel Warden Expected Cut Off

एमआरएस हॉस्टल वार्डन की परीक्षा 17 दिसंबर 2023 को आयोजित की गई जो की परीक्षाओं में करीब 2 लाख 2,40,000 के आसपास उम्मीदवार शामिल हुए ऐसे में कट ऑफ को लेकर परीक्षा को दिए सभी उम्मीदवार जानने का प्रयास कर रहे हैं अगर आपके मन में भी 120 मार्क्स में से कितना अंक लाया जाए कि सिलेक्शन हो जाए तो तमाम विशेषज्ञों के अनुसार हॉस्टल वार्डन के फाइनल एक्सपेक्टेड कटक के बारे में अलग-अलग आंकड़े को बताए गए।

वैसे तो इएमआरएस हॉस्टल वार्डन परीक्षाओं के स्तर पर कट ऑफ को निर्धारित की जाएगी वही परीक्षाओं की बात करें तो कठिन से मध्यम स्तर का था बहुत से उम्मीदवार प्रश्नों को हल नहीं कर पाए जिसके करण कट ऑफ के आंकड़ों में बहुत फर्क देखने को नहीं मिलेगा वहीं कट ऑफ का निर्धारण परीक्षाओं के कठिनाइयां एवं परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों पर निर्भर करता है।

EMRS Hostel Warden Final Expected Cut Off

CategoryFinal expected Cut Off
UR105
ओबीसी95
SC80
ST65
EWS100

EMRS Hostel Warden Final Expected Cut Off: Link

EMRS Hostel Warden Result Check Click here
EMRS Hostel Warden Expected Cut OffClick here
Join Telegram Click here
Official website Click here

EMRS Hostel Warden Final Expected Cut Off: FAQ’s

ईएमआरएस 2023 हॉस्टल वार्डन कट ऑफ कितना जाएगा?

ईएमआरएस 2023 हॉस्टल वार्डन कट ऑफ सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की कट ऑफ 105 मार्क्स के आसपास जा सकता है।

इएमआरएस 2023 हॉस्टल वार्डन रिज़ल्ट कब जारी होगी?

इएमआरएस 2023 हॉस्टल वार्डन रिजल्ट इसी महीने में जारी होगी।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Leave a Comment

RBSE Board 10th 12th Result Update 2024: देखे कब आएगा रिजल्ट CBSE Board 10th Result Update 2024: खुशखबरी रिजल्ट इस डेट को आएगा Ration Card Village Wise List 2024: देखें राशन कार्ड लिस्ट MP Board 10th 12th Result 2024: रिजल्ट को लेकर आई खुशखबरी NIOS 10th 12th Admit Card 2024: ऐसे होगा डाउनलोड